Tuesday, May 21 2024

पैक्स अध्यक्ष व उनके भाई को गोलियों से छलनी कर हत्या

FIRSTLOOK BIHAR 23:22 PM बिहार

साहेबगंज ( मुजफ्फरपुर ) : बिहार के मुजफ्फरपुर जिला अंतर्गत साहेबगंज थाना के गौड़ा पंचायत के बैरिया में गुरुवार को पोखरा में मछली मार रहे पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार सहनी उर्फ भोला व उनके भाई मुकेश सहनी को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी गई। गोली लगने से पैक्स अध्यक्ष के बड़े भाई रामनरेश सहनी भी घायल हो गए. रामनरेश सहनी को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज मुजफ्फरपुर शहर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोलीबारी में अलग-अलग गांवों के एक दर्जन से अधिक मछली व्यवसाइयों के घायल होने की बात बताई जा रही है . सभी मछली खरीदने पोखरा पर पहुंचे थे.ईधर मृतक के परिजन ने बताया कि वे लोग अपने पोखरा में मछली पकड़ने के बाद पोखरा पर पहुंचे व्यवसायियों से मछली बेचने के लिए तौल रहे थे.इस बीच एक युवक झोला लेकर पोखरा पर पहुंचा. पहली बार पोखरा पर आते देख मुकेश सहनी को उसपर शक हुआ.मुकेश सहनी ने उसका झोला चेक करने के लिए कहा.झोला चेक करने पर उसमें पिस्तौल निकला.इसी बीच पोखरा के पश्चिम ओर से उन लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई जाने लगी,जिसमें पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार सहनी व उनका भाई मुकेश सहनी एवं रामनरेश सहनी को कई गोलियों लगी। ईलाज के लिए तीनों घायलों को साहेबगंज सीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने पैक्स अध्यक्ष राजेश कुमार सहनी उर्फ भोला व मुकेश सहनी को मृत घोषित कर दिया.

पड़ोसी मनीष सिंह पर अपराधियों के साथ घटना को अंजाम देने का आरोप

परिजनों ने कहा कि उनके पड़ोसी मनीष सिंह ने आसपास के कुख्यात अपराधियों का बुलाकर उनके परिवार को नेस्तानाबूद कर देने का प्लान बनाया था,जिसकी परिणाम सामने आई है.बीते 10 फरवरी को भी मछली पकड़ने के विवाद में गोली चलने की घटना हुई थी . उस समय भी एक-दूसरे ने अपने- अपने उपर गोली चलाने का आरोप लगाया था.इसमें मनीष सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गई, परंतु दूसरे पक्ष के दिनेश सिंह के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई. इस कारण परिजनों ने पुलिस पर एकतरफा कारवाई का आरोप लगाया व एसएसपी से इसकी शिकायत भी की.मनीष सिंह को अवैध हथियार का कारोबारी बताते हुए शिकायत भी की थी।

एसएसपी को भी करना परा विरोध का सामना

घटना की सूचना पर एसएसपी जयंत कांत सीएचसी पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद भी मृतक के परिजन शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंपने पर राजी नहीं थे.सभी लोग आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही शव को पुलिस को सौंपने की बात पर अड़े थे. राजेश सहनी,सांसद प्रतिनिधि रामनरेश मालाकार, प्रमुख के पति विकेश सिंह व पंसस के पति धर्मेंद्र कुमार ने मृतक के परिजनों को समझाकर शांत कराया जिसके बाद परिजनों ने शव को पुलिस को सौंप दिया. पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को एसकेएमसीएच भेज दिया.

आरोपित हत्यारा गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपित मनीष सिंह को गिरफ्तार कर लिया है,जबकि पूछताछ के लिए आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है.

Related Post