Friday, May 17 2024

एटीएम से छेड़छाड़ नहीं, हुई थी 31 लाख की प्रायोजित लूट, चार गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 23:48 PM बिहार

बिहारशरीफ: बिहार के नालंदा जिले में शुक्रवार की शाम बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर मोहल्ला स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से छेड़छाड़ की सूचना प्रायोजित थी। दर असल यह घटना प्रायोजित लूट की निकली। 12 घंटे के अंदर इस कांड का उद्भेदन पुलिस ने कर लिया है। पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है, जिसमें दो बदमाश सीएमएस कंपनी के कर्मी है।

सीएमएस कंपनी के कर्मी ने मिलकर दिया घटना को अंजाम

प्रेस वार्ता में एसपी अशोक मिश्रा ने बताया कि शुक्रवार की शाम उन्हें सूचना मिली कि कुछ लोग एटीएम बॉक्स से छेड़छाड़ कर रहे हैं। सूचना मिलते ही डीएसपी सदर डॉ. शिब्ली नोमानी व थानाध्यक्ष संतोष कुमार मौके पर पहुंचे। मौके पर सीएमएस की गाड़ी लगी थी और कुछ लोग एटीएम के अंदर मौजूद थे। पूछताछ में उक्त बदमाशो ने खुद को सीएमएस कंपनी का कर्मी बताया। मौके पर एटीएम बॉक्स का कवर खुला था व सीसीटीवी का तार कटा हुआ था। इसके बाद बैंक के प्रबंधक ने बताया कि एटीएम में करीब 33 लाख रुपये थे। शुक्रवार को 17 लाख रुपये एटीएम बॉक्स में डाला गया था। पहले से एटीएम में 16 लाख रुपये थे जो गायब है। कड़ाई से पूछताछ करने पर सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगलकुआं निवासी अमरजीत कुमार व सिलाव थाना क्षेत्र के दरियासराय गांव निवासी दीपक कुमार ने बताया कि वे लोग सीएमएस कंपनी में काम करते है। शुक्रवार के दोपहर दो बजे उनलोगों ने एटीएम में रुपये डालने के लिए लहेरी थाना क्षेत्र के मछली मंडी स्थित बैंक आफ बड़ौदा से 17 लाख रुपये गाड़ी में लोड किए।

बदमाशों के पहुंचते ही शटर के अंदर घुसा दिया

योजना के मुताबिक सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगलकुआं निवासी राकेश कुमार व मोनू को पासवर्ड दे दिया। इसके बाद बदमाश गढ़पर स्थित बैंक आफ बड़ौदा के एटीएम के पास अपाची बाइक से पहुंच गए। वहां पहले से मौजूद सीएमएस के कर्मियों ने बाइक सवार दोनों बदमाशों को अंदर दाखिल कर शटर गिरा दिया। इसके बाद मोनू व राकेश ने पासवर्ड की मदद से एटीएम से 31 लाख 78 हजार निकाल लिए और मौके से फरार हो गए। सीएमएस कर्मी की निशानदेही पर उक्त दोनों बदमाश मोनू व राकेश के घर छापेमारी कर लूट के रुपये,कटर,मेन बोल्ट का डायलर,पेचकस,चार मोबाइल बरामद कर लिया। मौके से दोनों बदमाशों को भी गिरफ्तार कर लिया। छापेमारी में मुरली मनोहर आज़ाद व डीआईयू के दरोगा चंदन कुमार शामिल थे।

Related Post