Tuesday, May 21 2024

नक्सली रामदुलार यादव गिरफ्तार

FIRSTLOOK BIHAR 23:50 PM बिहार

डेहरी आन सोन (रोहतास) : बिहार के रोहतास जिला पुलिस और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में हार्डकोर फरार नक्सली रामदुलार यादव उर्फ दुल्ला यादव को शनिवार को नौहट्टा बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

एसपी आशीष भारती के अनुसार जिले के नक्सल प्रभावित थाना क्षेत्रों में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए संदिग्धों की गिरफ्तारी को ले एसएसबी और जिला पुलिस द्वारा एरिया डोमिनेशन एवं छापेमारी किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फरार नक्सली लादू लाल यादव क नौहट्टा में छिपे होने की सूचना मिली । उन्होंने बताया कि सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्यवाही को लेकर एसडीपीओ नवजोत सिमी के नेतृत्व में एसएसबी सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार, थानाध्यक्ष नौहट्टा ,रोहतास व तिलौथू थानाध्यक्ष समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने नोहटा बस स्टैंड के पास घेराबंदी कर छापेमारी किया गया। जहां से वांछित नक्सली रामदुलार को गिरफ्तार किया गया ।गिरफ्तार नक्सली थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी स्थित बंडा गांव का निवासी है।

बगल के जिलों में भी नक्सली घटनाओं में रहता था शामिल

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली ने नक्सली कांडों में अपनी संलिप्तता जताई है। उन्होंने कहा कि जिले के अलावा सीमावर्ती जिले व राज्यों में नक्सली गतिविधियों में उनके शामिल होने की संभावना है। इसने कई अहम जानकारी दी है। जिससे कैमूर पहाड़ी पर नक्सली गतिविधियों के रोकथाम में जिला पुलिस को मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि इसके अपराधिक इतिहास का पता किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली पर तिलौथू थाना में दो नक्सली कांड की प्राथमिकी दर्ज है। प्रेस वार्ता में एसएसबी के सहायक समादेष्टा अभिषेक कुमार व तिलौथू थानाध्यक्ष मौजूद थे ।

Related Post