Friday, May 17 2024

बम निरोधक दस्ते ने रेल ट्रैक पर रखे बम को किया डिफ्यूज, बड़ी घटना होने से बची

FIRSTLOOK BIHAR 22:46 PM बिहार

गुरारू( गया) : पूर्व मध्य रेल के गया - पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर स्थित गुरारू रेलवे स्टेशन के अप प्लेटफार्म से आगे दिल्ली छोर की तरफ अप लूप लाइन में पॉलिथीन में बिजली का तार लगे बम को सीआरपीएफ के बम निरोधक दस्ते ने रेल ट्रैक पर विस्फोट करा डीफ्यूज कर दिया । जिसके बाद बड़ा खतरा टल गया है । बम डीफ्यूज हो जाने के बाद इसमाइलपुर रेलवे स्टेशन पर रोकी गई नई दिल्ली - पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस को डाउन लाईन से व परैया रेलवे स्टेशन पर रोकी गई धनबाद -गया - डेहरी इंटरसिटी एक्सप्रेस को अप लाईन से पास करा कर करीब साढ़े तीन घंटे बाद इस रेल खंड पर रेल परिचालन शुरू कराया गया ।

बम गुरुवार को दिन के 9 बजे के करीब रखा गया था । यह दावा गुरारू रेलवे स्टेशन पर ड्यूटी पर रहे रेलवे सुरक्षा बल के जवानों ने किया है ।

9 बजे के बाद रखा था बम

जवानों ने कहा है कि सुबह के 9 बजे के आसपास एक मालगाड़ी की चेकिंग के लिए उक्त स्थान पर आए थे । उस वक्त तक ऐसी कोई भी पॉलीथिन यहां पर मौजूद नहीं थी ।

वहीं करीब 9:50 बजे सहायक एसएनटी महेन्द्र कुमार व सुरेन्द्र कुमार ने उक्त स्थान पर बम जैसी वस्तु देख कर सिग्नल इंस्पेक्टर यदुवेश कुमार को सूचना दी । जिसके बाद तत्काल गया - पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेल खंड पर रेल परिचालन रोक दिया गया । बम डिफ्यूज हो जाने के बाद इस क्षेत्र में नक्सलियों के सक्रिय रहने की बात स्पष्ट हो गई है ।

Related Post