Friday, May 17 2024

यूपीएससी टॉपर शुभम समेत 10 आईएएस को मिला बिहार की सेवा करने का जिम्मा

FIRSTLOOK BIHAR 00:08 AM बिहार

सरकार ने कैडर विभाजन कर 177 आइएएस की सूची जारी किया

यूपीएससी परीक्षा 2020 पास कर चुके उम्मीदवारों को कैडर आवंटित कर दिया गया है। टॉपर शुभम कुमार समेत बिहार को 10 नए आईएएस मिले हैं। केंद्र सरकार ने मंगलवार को बिहार सहित सभी राज्यों के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर इस आशय की जानकारी दी है।

उल्लेखनीय है कि टॉपर शुभम कुमार समेत बिहार को 10 आईएएस मिले हैं। इनमें से तीन बिहार के ही हैं , जिन्हें होम कैडर मिला है। बिहार के 11 आईएएस को दूसरे राज्यों का कैडर दिया गया है। इसके तहत बिहार के ही शुभम कुमार , प्रवीण कुमार (रैंक-7) और अनिल बसाक (रैंक-45) को बिहार कैडर मिला है। वहीं हरियाणा की निशा , उत्तराखंड के शैलजा पांडेय , यूपी के शिवकाशी दीक्षित , अपूर्व त्रिपाठी , सूर्यप्रताप सिंह और सारा अशरफ तथा राजस्थान के आकाश चौधरी को बिहार कैडर आवंटित किया गया है।

बिहार के सत्यम गांधी को महाराष्ट्र कैडर

इसी कड़ी में बिहार के सत्यम गांधी को महाराष्ट्र , नितेश कुमार जैन को पंजाब , आशीष कुमार मिश्रा को उत्तराखंड , उत्कर्ष कुमार को झारखंड , अर्चना कुमारी को मध्यप्रदेश , दलजीत कुमार को कर्नाटक , सुमित कुमार पांडेय को त्रिपुरा , ओम प्रकाश गुप्ता को झारखंड , समीर किशन को केरल और रश्मि रानी को तमिलनाडु कैडर मिला है। केन्द्र सरकार की अधिसूचना के अनुसार 177 आईएएस को अलग - अलग राज्य आवंटित किए गए हैं। बिहार के 14 आईएएस इस सूची में शामिल हैं।

Related Post