Monday, May 20 2024

भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो विधानपरिषद चुनाव

FIRSTLOOK BIHAR 00:08 AM बिहार

मुजफ्फरपुर : बिहार विधान परिषद के 13- मुजफ्फरपुर स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन -2022 शांतिपूर्ण ,पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में संपन्न हो इस बाबत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक संजय कुमार अग्रवाल की उपस्थिति में आज विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई। साथ ही विभिन्न कोषांगों के द्वारा उक्त निर्वाचन के मद्देनजर अब तक की गई तैयारियों की अद्यतन स्थिति की समीक्षा भी की गई।

पारदर्शी व शांतिपूर्ण चुनाव कराना लक्ष्य

बैठक में उपस्थित प्रेक्षक ने विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों एवं चुनाव लड़ रहे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्ण,पारदर्शी एवं भयमुक्त वातावरण में निर्वाचन में आपका सहयोग अपेक्षित है। प्रेक्षक ने स्पष्ट रूप से कहा कि पारदर्शी रूप से निर्वाचन संपन्न कराना हमारा प्राथमिक लक्ष्य है। कहा कि जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में सभी 17 बूथों पर पर्याप्त सुरक्षा बलों की तैनाती की जाएगी। शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की दिशा में सभी प्राथमिक तैयारियां मुकम्मल कर ली गई है।

उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा कि उक्त निर्वाचन भयमुक्त वातावरण में हो इस बाबत सख्त निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं। किसी भी तरह की चूक या लापरवाही पर संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि काउंटिंग को लेकर के भी उनका प्रशिक्षण कराया जाएगा। कहा कि किसी भी तरह की समस्या या कठिनाई होने पर वे स्वयं संपर्क कर सकते हैं। वही विभिन्न दलों के प्रतिनिधियों एवं अभ्यर्थियों के प्रतिनिधियों के सुझाव को नोट भी किया।

Related Post