Monday, May 20 2024

शिवहर में आंधी-पानी से हुई दो की मौत, भारी नुकसान

FIRSTLOOK BIHAR 23:41 PM बिहार

शिवहर : आंधी-पानी के दौरान वज्रपात गिरने से सुगिया कटसरी में खेत में लगी और काटकर रखी गई गेहूं की फसल जल कर राख हो गई है। इसके अलावा कई इलाकों में मक्के की फसल बर्बाद हो गई है।

आंधी-पानी के दौरान भगवानपुर गांव में बिजली के तार के टूटकर गिरने से अचानक लगी आग में पांच लोगों का घर जल गया है। इसके अलावा दर्जनों घर, पेड़, विद्युत पोल और तार टूटकर गिर पड़ा है।

तरियानी प्रखंड के छतौनी में विशाल वृक्ष के मकान पर गिरने से बड़ी क्षति हुई है। आंधी -पानी व ओलावृष्टि किसानों को भारी नुकसान हुआ है। खेत में काटकर रखी गई गेहूं की फसल तेज हवा में उड़ गई है। वहीं भींग कर बर्बाद हो गई है। इसके अलावा आम, लीची, मक्का और सब्जी को नुकसान पहुंचा है। आंधी-पानी के चलते विद्युत विभाग को भारी नुकसान उठाना पड़ा है।

बिजली को भारी नुकसान

जिले के दर्जनों स्थानों पर पोल टूटकर ध्वस्त हो गया है और विद्युत तार टूटकर बिखर गए है। आधी रात बाद विभाग की टीम ने शहर की आपूर्ति बहाल की। जबकि, ग्रामीणों इलाकों में अबतक आपूर्ति बहाल नहीं हो सकी है। विभाग की टीम युद्धस्तर पर मेंटेनेंस कार्य में लगी है। इधर, प्रशासनिक टीम ने प्रभावित इलाकों का जायजा लिया है।

Related Post