Tuesday, May 21 2024

एसएसबी महानिदेशक ने एसपी और एएसपी अभियान को डीजी सिल्वर डिस्क से सम्मानित किया

FIRSTLOOK BIHAR 16:56 PM बिहार

जमुई : एसएसबी के महानिदेशक ने पटना में समारोह आयोजित कर उत्कृष्ट सेवा के लिए जमुई के एसपी डॉ. शौर्य सुमन , एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह और सिपाही पंकज कुमार गोंड को डीजी सिल्वर डिस्क से सम्मानित किया। इन लोगों को प्रशस्ति पत्र भी दिया गया। एसपी , एएसपी अभियान और सिपाही को सम्मान मिलने पर जमुई के प्रशासनिक एवं आम क्षेत्र में हर्ष व्याप्त है।

एसएसबी के महानिदेशक ने इस अवसर पर कहा कि जमुई एसपी , एएसपी अभियान और सिपाही ने नक्सली समस्या पर नियंत्रण रखने में सराहनीय भूमिका निभाई है। इन लोगों ने बीते 08 जून 2022 को हार्डकोर नक्सली को दबोचा था। इस दरम्यान भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए। संबंधित पदाधिकारी और सिपाही ने निष्ठापूर्वक दायित्वों का निर्वहन किया है जो अनुकरणीय है। उन्होंने इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

जन कल्याणकारी योजनाओं से आया परिवर्तन

सर्वविदित है की जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जमुई पुलिस के द्वारा लगातार जन कल्याणकारी योजना चलाए जाने की वजह से लोगों का दिल परिवर्तन हुआ है। नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवाओं और आम जनों का सरकार के प्रति भरोसा भी बढ़ा है। एसपी के स्तर से नक्सल क्षेत्र के लोगों के बीच स्वरोजगार मुहैया कराए जाने के लिए सामग्री दिए गए। जीविका के द्वारा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में भी कई योजनाओं को धरातल पर उतारा गया। इससे यहां रहने वाले लोगों के आर्थिक और सामाजिक स्तर में सुधार हुआ। परिणामस्वरूप युवा समेत आम जन नक्सली गतिविधियों से दूर हुए।

चलाया नक्सल ऑपरेशन अभियान

एसपी और एएसपी अभियान पुलिस बलों के साथ चोरमारा और गुरमाहा जैसे अति नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में जाकर लोगों के बीच उपयोगी सामग्री का वितरण किया और उन्हें मुख्य धारा में शामिल होने का संदेश दिया। इससे लोग जागरूक हुए। इसके अलावे जमुई पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए जिला में लगातार नक्सल ऑपरेशन चलाया गया। इससे नक्सली या तो बैकफुट पर आए या फिर जिला बदर हो गए।

Related Post