Sunday, June 30 2024

साख जमा अनुपात में बड़े बैंक अपने प्रदर्शन में सुधार करें

FIRSTLOOK BIHAR 00:01 AM बिहार

सीतामढ़ी : जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति बैंकिंग एवम जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक शुक्रवार को समाहरणालय विमर्श कक्ष में उप विकास आयुक्त तरनजोत सिंह (भाप्रसे) की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

बैठक में डीडीसी ने कहा कि सीडी रेशियो एवम एसीपी में शत प्रतिशत उपलब्धि बैंक प्राप्त करें । जीविका दीदियों को लोन पासबुक ससमय उपलब्ध करवाए । बैंकों को किसान क्रेडिट कार्ड योजना में भी शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने का निर्देश दिया। नीलाम पत्र वादों में लंबित महत्वपूर्ण मामलों की सूची बैंक अविलम्ब उपलब्ध करवाए।

डीडीसी ने कहा साख जमा अनुपात में बड़े बैंक अपने प्रदर्शन में सुधार करें, साथ ही सभी बैंकों को प्राप्त आवेदन के विरुद्ध लोन स्वीकृति की सूची उपलब्ध करवाने का निर्देश भी दिया ।बैठक में अनुपस्थित बैंक प्रतिनिधियों पर करवाई को लेकर डीडीसी ने निर्देश दिया । डीडीसी ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना कार्यक्रम में अच्छी उपलब्धि को लेकर की प्रशंसा।

आरसेटी भवन निर्माण को लेकर अविलम्ब अग्रेतर करवाई करने का दिया निर्देश। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि के तहत प्राप्त आवेदन के विरुद्ध ससमय लोन उपलब्ध करवाने का भी निर्देश दिया।

Related Post