Wednesday, July 03 2024

बिहार के एक पूर्व मंत्री के रिश्तेदार इंजीनियर के घर निगरानी का छापा, मिला 1 कराेड़ 60 लाख कैश

FIRSTLOOK BIHAR 00:35 AM बिहार

67 लाख की ज्वैलरी और जमीनों के कागजात भी मिले

पटना : बिहार के एक पूर्व मंत्री व वर्तमान विधायक के रिश्तेदार पथ निर्माण विभाग का इंजीनियर ( कार्यपालक अभियंता ) रवीन्द्र कुमार के घर पर निगरानी विभाग की टीम ने शुक्रवार को छापेमारी की. छापेमारी में इंजीनियर के घर से 1 करोड़ 43 लाख रुपया नगद बरामद किया गया है. निगरानी विभाग की टीम को इंजीनियर के अकूत संपत्ति की जानकारी मिली है. राजधानी के पुनाईचक इलाके में इंजीनियर रवीद्र कुमार के घर हुई रेड में टीम के सदस्य भी संपत्ति देखकर हैरान रह गए. अब तक 1 करोड़ 60 लाख से अधिक नकद, 67 लाख से अधिक के आभूषण, 53 लाख रुपए के SBI की दर्जनों बैंक पासबुक जब्त किया गया है. बीमा से संबंधित कागजात के अलावा 6 से 8 जगहों पर जमीन में निवेश के कागजात भी मिले हैं. निगरानी डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह के नेतृत्व में 12 से अधिक अधिकारी बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन में पदस्थापित एग्जिक्यूटिव इंजीनियर के आवास की तलाशी में अभी भी जुटे हुए हैं.

अभी भी जारी है जांच

निगरानी टीम की छापेमारी अभी भी चल रही है और संपत्ति का आकलन और ज्यादा बढ़ने की संभावना है. निगरानी विभाग की टीम ने इंजीनियर के खिलाफ एक करोड़ 47 लाख के करीब आय से अधिक संपत्ति मिलने पर डीए केस दर्ज किया था. गुरुवार को न्यायालय से निगरानी विभाग की टीम ने वारंट भी ले लिया था.

संपत्ति आंकलन में लगेगा और समय

इतनी अधिक मात्रा में मिली संपत्ति के आकलन करने में और भी समय लग सकता है. पथ निर्माण विभाग के इंजीनियर रवीद्र कुमार हाल-फिलहाल तक हाजीपुर में पदस्थापित थे. 22 जून को इनका स्थानांतरण बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन पटना में किया गया था. जानकारी के अनुसार, इंजीनियर की विभाग में काफी तूती बोलती थी, क्योंकि वे भाजपा के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक के करीबी रिश्तेदार हैं.

Related Post