Saturday, July 06 2024

आलू प्याज व्यवसायी से 18. 61 लाख की ठगी

FIRSTLOOK BIHAR 21:59 PM बिहार

छौड़ाही, बखरी, समस्तीपुर के व्यावसायियों को भी ठगा

गढ़पुरा (बेगूसराय) : बेगूसराय के गढपुरा में आलू - प्याज व्यवसायी से कारोबार के नाम पर 18. 61 लाख रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है। सोमवार को नावकोठी थाना क्षेत्र के गम्हरिया निवासी जितेंद्र कुमार ने गढपुरा थाना में ठगी एवं धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कुम्हारसो कौड़ा निवासी मुकुंद यादव के पुत्र दिनेश यादव, दिनेश यादव के पुत्र संजय कुमार यादव व अजय कुमार यादव, अजय कुमार की पत्नी सकीना देवी को नामजद आरोपित बनाया गया है।

बताया जाता है कि आरोपितों ने गढपुरा चौक स्थित आलू प्याज की गद्दी पर पहुंचकर नासिक से प्याज का कारोबार किए जाने की पेशकश की। जिसके बाद बातचीत तय होने पर एडवांस की मांग की गई। तत्काल तीन लाख रुपये एडवांस देने के बाद एक माह के भीतर नासिक के यस बैंक व महिन्द्रा काटेज बैंक के खाते मेंं इंडिया पोस्ट पेमेंट के माध्यम से 15.61 लाख रुपये भेजे गए। इस दौरान कुल 18. 61लाख की ठगी होने के बाद पीड़ित व्यवसायी को ठगे जाने और ठगों द्वारा अन्य व्यवसायियों से भारी रकम ठगी किए जाने की जानकारी हुई।

पहले भी कई व्यवसायियों से ठगी

पीड़ित व्यवसायी जितेन्द्र ने बताया कि इसके पूर्व छौड़ाही ओपी क्षेत्र के चेलखी निवासी आलू प्याज व्यवसायी रंजीत कुमार से नौ लाख रुपये, बखरी बाजार के व्यवसायी अरविंद साहू से पांच लाख 50 हजार रुपये, समस्तीपुर बाजार समिति निवासी श्याम बाबू-राम बाबू से चार लाख 50 हजार रुपये का चूना लगाया जा चुका है। ठगी के बाद व्यवसायी ने कई बार आरोपित के गांव कौड़ा जाकर वसूली का प्रयास किया लेकिन आरोपितों ने जान से मारने की धमकी देकर भगा दिया। लाचार व्यवसायी ने गढपुरा पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

जल्द होगी आरोपित की गिरफ्तारी

इस संबंध में गढपुरा थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने बताया कि व्यवसायी के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया है। आरोपितों के संबंध में ठगी किए जाने संबंधित जानकारी जुटाई जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Related Post