Sunday, June 30 2024

सीतामढ़ी डीएम ने कोरोना से बचाव को लेकर माॅकड्रील का स्वयं किया मॉनिटरिंग

FIRSTLOOK BIHAR 22:25 PM बिहार

सीतामढ़ी : तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर हर तरह से तैयारियां की जा रही है। सीतामढ़ी जिलाधिकारी सुनील कुमार के निर्देश पर डेडीकेटेड कोविड सेन्टर, महिला आईटीआई, सदर अस्पताल सहित सभी पीएचसी में कोरोना के बेहतर इलाज एवं प्रबंधन को लेकर मॉक ड्रील का आयोजन किया गया। एम्बुलेंस से संक्रमित मरीज को लाने से लेकर इलाज तक का पूर्वाभ्यास किया गया। जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव स्वयं इस मॉक ड्रील कार्यक्रम का मॉनिटरिंग कर रहे थे। कोरोना संक्रमित डमी मरीज की सूचना मिलते ही एम्बुलेंस से उसके घर से लाने से लेकर डेडीकेटेड कोविड सेन्टर में एसओपी के अनुसार बेहतर इलाज की सभी व्यवस्थाओं का पूर्वाभ्यास किया गया।

तमाम प्रक्रियाओं का किया पूर्वाभ्यास

सीतामढ़ी सदर अस्पताल में एक गंभीर डमी कोविड रोगी को लाना एवं उसे आईसीयू में वेंटिलेटर स्पोर्ट देना उन तमाम प्रक्रियाओं का पूर्वाभ्यास किया गया। सभी पीएचसी में भी कोविड प्रबंधन को लेकर मॉक ड्रील का आयोजन किया गया।

ऑक्सीजन सपोर्ट का भी पूर्वाभ्यास

संक्रमित मरीज के ऑक्सीजन लेबल का आकलन कर उसे किस मात्रा में कितनी देर तक ऑक्सीजन स्पोर्ट देना है साथ ही सभी प्रतिनियुक्त डॉक्टर एवं नर्सिंग स्टाफ को अपनी अपनी सुरक्षा मानकों के पालन को लेकर भी पूर्वाभ्यास किया गया। जिलाधिकारी सुनील कुमार यादव स्वयं मॉक ड्रील के इस पूरे कार्यक्रम का मॉनिटरिंग करते रहे। इस अवसर पर उप विकास आयुक्त विनय कुमार,एसडीओ राकेश कुमार सहित कई प्रशानिक पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Post