Friday, May 17 2024

मोदी सरकार व्यवसाय व व्यवसायियों को बढ़ाने के लिए कृतसंकल्पित : संजय जायसवाल

FIRSTLOOK BIHAR 04:43 AM बिहार

गया: भारतीय जनता पार्टी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष डाक्टर संजय जायसवाल ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी की सरकार व्यवसाय और व्यवसायियों को आगे बढ़ाने के लिए कृत संकल्पित है। पूरे देश में उद्यमियों के लिए कई बड़ी योजनाएं शुरू की गई है । इसका लाभ पहुंचाने के लिए भाजपा बाणिज्य प्रकोष्ठ को बेहतर काम करने की जरूरत है। यह बात उन्होंने रविवार को भाजपा वाणिज्य प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों की बैठक में कहीं। इससे पहले डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि प्रदेश और जिला के संयोजक मोदी सरकार की उद्यमियों की योजना से जोड़ें। तभी प्रदेश और देश का विकास संभव है। गया में कुटीर और लघु उद्योग की भरमार है। कुछ उद्योग चल रहे हैं तो कुछ नई योजनाएं शुरू की जा रही है।

योजनाओं से उद्यमियों व व्यवसायियों को जोड़ें

प्रदेश अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मुद्रा योजना स्टार्टअप योजना पीएम योजना प्रधानमंत्री युवा योजना प्रधानमंत्री कौशल योजना का जिक्र किया। कहा कि इन योजनाओं से गया के उद्यमी और व्यवसाई को जोड़ें। उद्योग को बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास करें। उन्होंने बिहार प्रदेश वाणिज्य की प्रकोष्ठ संयोजक नीरज कुमार को कहा कि उद्यमी और व्यवसाय से जुड़े जो भी योजनाएं चल रही है। उसका पीडीएफ बनाकर सभी जिला प्रभारियों को उपलब्ध कराएं। उन्हें उद्योग को बढ़ावा देने के लिए हर संभव लोन दिलाने का प्रयास करें। तभी भारतीय जनता पार्टी तेजी से विकास करेगी। युवा व्यवसाई को वाणिज्य प्रकोष्ठ से जोड़कर स्थानीय स्तर पर कार्य का विस्तार किया जा सकता है।

प्रदेश कार्यसमिति को बिहार प्रदेश वाणिज्य प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज कुमार पूर्व मंत्री व विधायक डॉ प्रेम कुमार , भाजपा जिला अध्यक्ष धनराज शर्मा आदि ने संबोधित किया । मंच का संचालन क्षेत्रीय प्रभारी मंच का संचालन विकास कुमार ने की। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में भाग लेने के लिए बिहार प्रदेश के अलग-अलग जिलों से प्रतिनिधि शामिल हुए। बिहार प्रदेश वाणिज्य प्रकोष्ठ के प्रदेश स्वर्णकार स्वर्णकार समाज के प्रदेश अध्यक्ष अरुण कुमार वर्मा गया पहुंचे। गया पहुंचने पर वाणिज्य प्रकोष्ठ के नगर के स्वर्णकार समाज की ओर से बंटी वर्मा एवं नीरज कुमार वर्मा ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। साथ ही उन्हें अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।

Related Post