Friday, May 17 2024

इमरान खान गिरफ्तार, पाकिस्तान में हलचल

FIRSTLOOK BIHAR 17:54 PM अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरान खान को पाक रेंजर्स ने कोर्ट रूम से ही अपने कब्जे में ले लिया। हाल ही में इमरान खान ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी मेजर जनरल फैसल नसीर पर गंभीर आरोप लगाए थे। आरोप लगाते हुए कहा था कि मेजर जनरल फैसल नसीर उनकी हत्या कराने की कोशिश कर रहे हैं। इमरान के इस बयान के लिए पाकिस्तानी सेना ने उन्हें फटकार भी लगाई थी।

बताया जाता है कि इमरान को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर रेंजर्स ने अल - कादिर ट्रस्ट मामले में गिरफ्तार किया है। यहां वे अपने खिलाफ दर्ज कई मामलों में जमानत लेने पहुंचे थे। इस संबंध में इमरान खान की पार्टी पीटीआई के ट्विटर हैंडल से वीडियो जारी किया गया है। पार्टी का दावा है कि इमरान खान के वकील कोर्ट परिसर में बुरी तरह से जख्मी हुए हैं। इमरान खान के विरुद्ध गिरफ्तारी वारंट राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) रावलपिंडी द्वारा 01 मई को जारी किया गया था।

गिरफ्तारी के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन

पिछले तीन मई को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (NAB) ने पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक - ए - इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला चलाया था। इस मामले में शामिल अन्य लोगों में पूर्व संघीय विदेश मंत्री जुल्फिकार बुखारी और पूर्व जवाबदेही सलाहकार शहजाद अकबर भी शामिल हैं, जिन्हें अल कादिर ट्रस्ट विश्वविद्यालय के लिए भूमि आवंटित की गई थी। गिरफ्तारी को लेकर जगह - जगह धरना - प्रदर्शन का दौर जारी है।

Related Post