Thursday, May 02 2024

हमें भी चाहिए देश के प्रति अपने जिम्मेदारियों को समझे : उप विकास आयुक्त

FIRSTLOOK BIHAR 17:12 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : नेहरु युवा केंद्र ,जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, मनरेगा व एस एस बी सेक्टर मुजफ्फरपुर के संयुक्त तत्वावधान में मुशहरी के मनिका हरिकेश में आजादी का अमृत महोत्सव अभियान के समापन समारोह के रूप में मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत लोगों ने देश के लिए अपने लोगो को खोकर भी देश के माटी के लिए काम किया है। हमें भी चाहिए की देश के प्रति अपने जिम्मेदारियों को समझे और नागरिक कर्तव्यों का पालन करें।

कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानियों,शहीदों, वीरों के परिवार एवं सेवानिवृत सैनिकों को आशुतोष द्विवेदी उपविकास आयुक्त, रमेश रावत उप कमांडेंट एस एस बी सेक्टर मुजफ्फरपुर , विजय कुमार पांडेय निदेशक डीआरडीए मुजफ्फरपुर द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शिलाफलक स्मारक का लोकार्पण उप विकास आयुक्त मुजफ्फरपुर एवं शहीदों के परिवार द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

एस एस बी सेक्टर मुजफ्फरपुर के सहयोग से अमृत सरोवर के पास 75 पौधो को लगाया गया, जिसके बाद कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों द्वारा देश के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए सामूहिक रूप से हाथ में मिट्टी लेकर पंच प्रण शपथ ली गई। 13–15 अगस्त तक चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान अन्तर्गत एस एस बी सेक्टर मुजफ्फरपुर द्वारा ग्रामीणों में तिरंगा का वितरण किया गया।

मनिका हरिकेश के मुखिया तरुण पासवान द्वारा झंडारोहण कार्यक्रम कराया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक राहुल कुमार, चंदन कुमार का मुख्य योगदान रहा।

मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत मुजफ्फरपुर के विभिन्न पंचायतों मे शिलाफलक निर्माण एवं अन्य संबंधित अभियान आयोजित किए गए।

Related Post