Friday, May 17 2024

महिला पोलिटेकनिक में होगा प्लेसमेंट ड्राइव

FIRSTLOOK BIHAR 23:31 PM बिहार

मुजफ्फरपुर : राजकीय महिला पोलिटेकनिक , बेला , मुजफ्फरपुर में 19 सितंबर को पूल प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन होना है । इस प्लेसमेंट ड्राइव में बिहार के विभिन्न पोलिटेकनिक संस्थानों से पास आउट लगभग 200 छात्राओं को शामिल होने की सम्भावना है ।

सिर्फ छात्राओं के लिए प्लेसमेंट ड्राइव

विदित हो कि यह प्लेसमेंट ड्राइव सिर्फ छात्राओं के लिए है जिसमें लगभग 200 छात्राओं का Google Form द्वारा रिस्पोन्स प्राप्त हुआ है । प्राचार्य डॉ बरुण कुमार राय ने कहा कि विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग , बिहार , पटना के प्लेसमेंट सेल के पदाधिकारी पी के राव के सहयोग से हम सभी संस्थान के शत् - प्रतिशत् छात्राओं को प्लेसमेंट दिलाने के लिए तटिबद्ध है । इस प्लेसमेंट ड्राइव द्वारा चयनित छात्राओं को सर्व प्रथम योकोहामा CSR प्रोजेक्ट में दो माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा ।

प्रशिक्षण अवधि में मिलेगी सुविधायें

प्रशिक्षण अवधि में भी छात्राओं को रहने , खाने , यातायात आदि की सुविधा कम्पनी द्वारा दी जायेगी , साथ ही साथ 9000 रुपये प्रतिमाह स्टाईपन दी जायेगी । दो माह बाद उनकी पदस्थापना YIN बहादुरगढ़ , हरियाणा में की जायेगी । पदस्थापना के बाद छात्राओं को लगभग Rs . 2,20,000 / वार्षिक पैकेज दिया जायेगा । साथ ही साथ उन्हें आवास , यातायात , ESI , EPF , कैन्टिन आदि की सुविधा भी दी जायेगी । कुल मिलाकर यह प्लेसमेंट ड्राइव संस्थान की छात्राओं के लिए ही नहीं पूरे बिहार के सभी पोलिटेकनिक संस्थानों से पास आउट छात्राओं के लिए काफी उपयोगी सिद्ध होगी । प्लेसमेंट ड्राइव में कम्पनी की HR मैनेजर एकतानाथ एवं उनकी दो सहयोगी के साथ विज्ञान एवं प्रावैधिकी विभाग के TPO , Mr. P.K. Roy भी शामिल होगें । उक्त प्लेसमेंट ड्राइव की संयोजिका प्रो शिवानी सिन्हा ने कहा कि प्लेसमेंट ड्राइव की पूर्ण तैयारी हो चुकी है । यह प्लेसमेंट ड्राइव दिनांक 19 सितम्बर को 11:00 am से लगभाग 5:00 pm तक चलने की सम्भावना है । संस्थान की सभी छात्रायें इस प्लेसमेंट के लिए काफी उत्सुक है ।

Related Post